These 3 mistakes that you do every day, ये 3 गलतियां जो आप हर रोज करते हैं


These 3 mistakes that you do every day, ये 3 गलतियां जो आप हर रोज करते हैं.

हम दिन के दौरान कुछ भी या कुछ नहीं करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपकी कौन सी आदतें बेकार हैं, जो आपको बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका आपके स्वास्थ्य पर बहुत प्रभाव पड़ता है यही कारण है कि आज हम आपको ऐसी आदतों और गलतियों के बारे में बताएंगे, यदि आप करते हैं, तो एक बड़ा नुकसान हो सकता है।


1. Biting nails, नाखून चबाना.


                     Blogger sticker

        कई बार लोग अपने नाखून चबा रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे अपने तनाव को हटा सकते हैं लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि चबाने वाले नाखून एक बहुत बुरी आदत है यह आपको कई परेशानियों के माध्यम से पारित करने की अनुमति देता है, क्योंकि जब आप नाखून चबाते हैं, बैक्टीरिया आपके मुंह में जाते हैं यही कारण है कि नाखून न खाएं, लेकिन तनाव को दूर करने के लिए कुछ खाने या फलों को खाएं।

2. Cleaning the ear, कान की सफाई


      कान को साफ करने के लिए, बहुत से लोगों ने आपके कान में एक मैचस्टिक या कुछ तेज चीजें रखीं, जो बहुत बुरी आदत है जो आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकती है क्योंकि जब आप मैक्सस्टिक या कान में कुछ तेज चीजों को डालते हैं, तो अंदर की गला घोंटना संभव हो सकता है आपके कान का हिस्सा कानों को साफ करने के लिए, केवल कपास का उपयोग करें या डॉक्टर को जाएं।

3. Do not wash hands after going to bathroom, बाथरूम जाने के बाद हाथ धोना न करें

बहुत से लोग बाथरूम में जाने के बाद अपने हाथ धोते नहीं हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर कुछ छुआ न हो, तो हाथ क्यों धोएं? दोस्तों, यह एक बहुत बुरी आदत है जिसके कई नुकसान हैं क्योंकि जब आप बाथरूम में जाते हैं, तब आपके हाथों में बैक्टीरिया होता है और आप कुछ छुआ या नहीं। इसलिए, बिस्तर पर जाने के बाद अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना

Visit fb page to read more, click here

Friends, if you like our atricle, you must do liking and to get the same kind of poat first please do follow us and do not forget to share with your friends and family. Thank you very much for visit our blog.

Comments

Popular posts from this blog

Movie Ratnakar Song Rati Rati Audio and full Lyrics in Assamase

Actually what is the CHAMPCASH?

Siblings Love | Childrens Memorial | Childhood Poem in English