5 Places you should never keep your Phone, 5 जगहों पर आपको कभी भी अपना फोन न रखें

5 Places you should never keep your Phone, 5 जगहों पर आपको कभी भी अपना फोन न रखें
                   Third party image with editing

आज स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी इतनी उन्नत हो गई है कि फोन के बिना किसी व्यक्ति को ढूंढना मुश्किल है क्योंकि फोन की एक ही चीज़ को रोज़मर्रा की ज़रूरत में पूरी तरह से पूरा किया जा सकता है, जैसे कि शब्दावली खरीदना, लगभग कुछ के बारे में जानकारी एकत्र करना, बुकिंग टिकट या कैब आदि हम फोन के साथ इतने जुड़े हैं कि हम हमेशा उन्हें हमारे साथ हर जगह ले जाते रहते हैं, हालांकि, कुछ जगहों पर अपना फोन रखते हुए डिवाइस के लिए और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।



Here are some places you should not keep your phone, यहां कुछ जगहें हैं, जिन्हें आपको अपना फोन नहीं रखना चाहिए

1/ Back Pocket

2/ Front Pocket

3/ In Undergarments

4/ Against your Skin

5/ Under the Pillow

Why you should never keep your Phone?


1/ Back Pocket, पीछे की जेब . 
 यह आपको पैंट की पीठ की जेब में रखने के लिए बहुत सहज महसूस करता है, लेकिन वहां कोई अच्छा विचार नहीं है क्योंकि हम कुछ समस्याओं का सामना कर सकते हैं जैसे कि अनजाने में आपातकालीन नंबर डायल करना, जैसा कि हम जानते हैं कि फोन आजकल बड़ा टचस्क्रीन है, जो न केवल प्रतिक्रियाएं अपनी उंगलियों को जो कुछ भी छूता है उसे भी, जो कि आपातकाल नंबर डायल करने की संभावना को जानने के बिना। यह भी देखा गया है कि फोन या बैंगनी जैसी चीजों को पेट और पैरों में हल्का दर्द होता है और यह स्पष्ट है कि अगर आप अपने फोन के बारे में भूल गए तो आप इसे कहीं भी बैठकर या आपके फोन को चोरी कर सकते हैं।

2/ Front Pocket, फ्रंट पॉकेट 
यह विशेष रूप से पुरुषों के लिए है क्योंकि वे महिलाओं की तरह बैग नहीं लेते हैं और अपने फोन को पैंट के सामने जेब में रखने के लिए आरामदायक महसूस करते हैं, लेकिन पुरुषों के स्वास्थ्य को ऐसा करने से पीड़ित हो सकता है क्योंकि अध्ययन ने यह साबित कर दिया है कि विद्युत चुम्बकीय विकिरण उत्सर्जित फोन से शुक्राणु की गुणवत्ता और मात्रा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है जो कि किसी के लिए दीर्घकालिक हानि है।

3/ In Undergarments, अंडरगेरमेंट्स में
विशेष रूप से भारत में, कुछ महिलाओं को अपने सामानों को चोरों से सुरक्षित रखने या चोरी होने से बचाने के लिए अपने सामान को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षित लगता है, यह अभी भी साबित नहीं हुआ कि फोन विकिरण कैंसर का कारण बन सकता है, लेकिन कुछ वैज्ञानिकों के अनुसार फोन को अंडरगरमेंट में रखते हुए कैंसर का खतरा बढ़ाना





4/ Against your Skin, आपकी त्वचा के खिलाफ 
कुछ अध्ययनों का कहना है कि आपकी फोन स्क्रीन में टॉयलेट सीट की तुलना में बहुत अधिक बैक्टीरिया है, जिससे आपकी त्वचा के संपर्क में फोन को विशेष रूप से फोन स्क्रीन से बैक्टीरिया के चेहरे के कारण आपके त्वचा तक ले जाने और विद्युत चुम्बकीय विकिरण आपके पास बहुत करीब आता है जो एक अच्छी बात नहीं है , लेकिन फिर हम फोन पर कैसे बात कर सकते हैं? डिवाइस और आपकी त्वचा के बीच कम से कम 0.5-1.5 सेंटीमीटर का स्थान छोड़ दें।








5/ Under the Pillow, तकिया के नीचे


तकिया के नीचे फोन को रखते हुए सोते हुए एक अच्छा विचार नहीं है, फोन द्वारा उत्सर्जित विद्युत चुम्बकीय विकिरण सीधे आपके सिर पर आती है जिससे सिरदर्द और चक्कर आना पड़ता है। हाल में, हमने फोन में विस्फोट और आग के बहुत से मामलों को देखा है और फोन को आपके तकिये के साथ कवर करने की संभावना बढ़ जाती है क्योंकि फोन खुद गरम हो जाता है और ओकलाइट की अतिरिक्त वृद्धि गर्मी से बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है और आग लग सकती है ।





Thank you for read my post, please visit YouTube channel to get more latest videos







This is specifically to all unwmunemploy





Comments

Popular posts from this blog

Movie Ratnakar Song Rati Rati Audio and full Lyrics in Assamase

Actually what is the CHAMPCASH?

Siblings Love | Childrens Memorial | Childhood Poem in English