Aleya ghost light, The mystery of India, भारत का रहस्य, अलेया भूत प्रकाश, बांग्लाल भारत

Aleya ghost light,  The mystery of India, भारत का रहस्य, अलेया भूत प्रकाश, बांग्लाल भारत
                   

Blogger image

Aleya ghost light,  The mystery of India, भारत का रहस्य, अलेया भूत प्रकाश, बांग्लाल भारत

   "अपसामान्य" के लिए आपकी भूख कितनी अच्छी है? अगर यह एक ऐसा विषय है जिसे आपको साज़िश मिलती है, तो यह पोस्ट आलिया भूत लाइट्स तथ्यों पर निश्चित रूप से आपका ध्यान खींचने जा रहा है। कल्पना कीजिए कि आपके सामने फ्लोटिंग रोशनी का झिलमिलाहट का प्रदर्शन होता है, जब आप भयानक दलदलों और दलदलों के अंधेरे के माध्यम से आबादी वाले इलाके में वापस अपना रास्ता खोजने के लिए संघर्ष करते हैं! क्या यह रोमांचक या शायद रीढ़ की हड्डी नहीं है? ठीक है, यह वास्तव में एक डरावनी फिल्म के लिए एक साजिश का निर्माण नहीं है बल्कि यह वास्तव में कुछ वर्षों से बंगाल के लोगों को सता रही है। इसलिए, किसी भी समय बर्बाद किए बिना, हमें भूत रोशनी के बारे में 20 रोचक तथ्य सीखने दें और इन भूतिया रोशनी के बारे में स्थानीय कहानियों और वैज्ञानिक स्पष्टीकरण (यदि कोई हो) समझें।

दिलचस्प आलिया भूत लाइट्स तथ्यों: 1-10

दिलचस्प आलिया भूत लाइट्स तथ्यों: 1-10

1. बंगाल के दलदल और दलदल लंबे समय तक रहस्यमय रोशनी से अंधेरे में चारों ओर तैरते हैं। ये रोशनी अल्लाया भूत लाइट्स के रूप में जाने जाते हैं



2. उनके ठेठ बंगाली नाम के बावजूद, इन भूत रोशनी वास्तव में बंगाल तक सीमित नहीं हैं। वे यूके, फिनलैंड, एस्टोनिया, लाटविया और अन्य जैसे कई अन्य स्थानों में देखा गया है इसी तरह की रोशनी उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में देखा गया है।

3. बंगाल में, संबद्ध लोककथा कहता है कि रोशनी मृत मछुआरों की आत्माओं के अलावा कुछ भी नहीं है, जो उन दलदलों में अपना रास्ता खो चुकी हैं और अंततः मृत्यु हो गई हैं।


 4. बंगाल में, यह कहा जाता है कि जो कोई भी इन रोशनी को देखता है और उनका पालन करता है, वे अपने प्रख्यात कयामत को पूरा करते हैं।

5. कुछ लोग कहते हैं कि लोग वास्तव में मरते नहीं हैं जब वे रोशनी का पालन करते हैं, लेकिन वे पागल हो जाते हैं और कभी ठीक नहीं होते हैं|

 6. जैसा कि पहले बताया गया है, आलिया भूत लाइट्स अलग-अलग घटना नहीं हैं। वे वास्तव में वैश्विक घटनाओं का एक हिस्सा हैं इसी तरह की रोशनी जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में देखी गई है, इसे विल-ओ-द-वास्पप के रूप में जाना जाता है।

7. इन रहस्यमय रोशनी के लिए जैक-ओ-लैननटन, हिंडीपंक, शौक लन्दन और डूडा के लालटेन कई अन्य नाम हैं।



8. लाटविया, एस्टोनिया, लिथुआनिया, फिनलैंड जैसे देशों में ये रोशनी छिपे खज़ाने के लोककथाओं से जुड़ी हुई हैं। यह व्यापक रूप से इन देशों में माना जाता है कि इन रोशनी वास्तव में छिपे खजाने के स्थान चिन्हित करते हैं।

9. अमेरिका में, ये रोशनी आमतौर पर रेल पटरियों और सड़क के किनारे श्रमिकों के भूत से जुड़ी होती हैं, जो एक दुर्घटना के कारण ड्यूटी पर मारे गए थे।

10. अन्य कहानियां, उन बच्चों के आत्माओं के साथ रोशनी जोड़ती हैं जो नर्क और स्वर्ग के बीच लगातार यात्रा करते हैं।
"Aleya ghost light, click below ⬇️



Jatinga bird suicide, the mystery of India. Click here

Comments

Popular posts from this blog

Movie Ratnakar Song Rati Rati Audio and full Lyrics in Assamase

Actually what is the CHAMPCASH?

Siblings Love | Childrens Memorial | Childhood Poem in English