Qamar Mohsin Sheikh. This Pakistani Woman Has Been Tying Rakhi To PM Modi For Last 20 Years, यह पाकिस्तानी महिला पिछले 20 वर्षों से प्रधान मंत्री मोदी को राखी से जूझ रही है

यह पाकिस्तानी महिला पिछले 20 वर्षों से प्रधान मंत्री मोदी को राखी से जूझ रही है.

Third party image

 रक्षा बंधन भाइयों और बहनों के बीच मजबूत बंधन और उनके बीच साझा प्रेम और स्नेह का प्रतीक होने के लिए मनाया जाता है।

 इस अवसर पर हिंदू धार्मिक कैलेंडर में एक विशेष स्थान है। त्योहार विभिन्न समुदायों के लोगों के बीच उत्साह और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन भाई अपनी बहनों के सम्मान की रक्षा करने और उसे बंधन के प्रतीक के रूप में उपहार देने का वचन देता है। यह भारत में श्रवण के हिंदू महीने के पूर्णिमा दिवस पर मनाया जाता है।
Image source by

 भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस अवसर को महिलाओं और बच्चों के जीवन के सभी क्षेत्रों से मनाया। हालांकि, मोदी को रविवार को उनके निवास पर एक विशेष अतिथि ने बधाई दी थी। पाकिस्तान में मूल रूप से एक महिला, कमर मोहसिन शेख ने राखी को प्रधान मंत्री की कलाई में बांध दिया, वह पिछले 20 सालों से एक अनुष्ठान कर रही है।

 कमर ने नई दिल्ली में समाचार एजेंसी _ANI_ को बताया, "मैं पिछले 22-23 सालों से नरेंद्र भाई को राखी बांध रहा हूं, इस बार भी ऐसा करने के लिए उत्साहित हूं।" वह महिला जो शादी से उसके बाद पाकिस्तान से आई थी, मोदी को पता था वह एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कार्यकर्ता थे।

 मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कमर ने पहली बार राखी को मोदी से बांध दिया था जब वह अपनी पार्टी की दृष्टि की पूर्ति के लिए मजबूती से काम कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि उनके कड़ी मेहनत और दूरदृष्टि ने मोदी को प्रधान मंत्री बनने में मदद की है।

 उन्हें यह सुनकर खुशी हुई कि मोदी ने इस अवसर पर उन्हें बधाई देने के लिए समय निकाला था। "इस बार मैंने सोचा कि प्रधान मंत्री मोदी व्यस्त रहना चाहिए लेकिन दो दिन पहले उन्होंने फोन किया था, मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई।"

 भौगोलिक और सांस्कृतिक सीमाओं से आगे बढ़ना, त्योहार आपसी सुरक्षा के गुण के चारों ओर घूमता है।

आपको अगर हमारे पोस्ट अच्छे लगे तो जरूर दोस्तों के साथ शेयर करे और इस तरह का डेली पोस्ट पाने के आप मुझे फॉलो करे. धन्यवाद.
Watch video, qamar Mohsin Sheikh tying Rakhi to PM Modi, click here

Information sources by: Indiatimes

Comments

Popular posts from this blog

Movie Ratnakar Song Rati Rati Audio and full Lyrics in Assamase

Actually what is the CHAMPCASH?

Siblings Love | Childrens Memorial | Childhood Poem in English